राज्यपाल के भाषण के साथ छेड़छाड़: सदन में विपक्ष ने लगाये गंभीर आरोप, हिंदी में बांटे गये भाषण और अंग्रेजी में पढ़े गये भाषण में अंतर.. शोर शराबे की वजह से सदन हुआ बाधित..

रायपुर 13 मार्च 2023। राज्यपाल के भाषण से छेड़छाड़ का मुद्दा आज सदन में गरमा गया। शून्यकाल में अजय चन्द्राकर ने उठाया राज्यपाल के भाषण से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया। चंद्राकर ने कहा कि हिंदी वितरित कॉपी और अंग्रेज़ी में पढ़े गए भाषण में अंतर है। अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने इस मामले में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव सांसदीय कार्य मंत्री के द्वारा विशेषाधिकार हनन का आरोप लगाया। विपक्ष ने कहा कि अब तक इतिहास में पहली घटना है, जब राज्यपाल के अभिभाषण को बदल दिया गया।

Telegram Group Follow Now

चंद्राकर ने आरोप लगाया कि आरक्षण के बारे में अंग्रेजी में एक लाइन और हिंदी में बढा चढ़ा कर बनाई गई लाइन जोड़ी गई है। बृजमोहन अग्रवाल ने राज्यपाल के साथ धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण का अपमान हुआ है। राज्यपाल ने जो बोला वो वितरित नही किया , लाईन बदली गई। वहीं नारायण चंदेल ने कहा कि मूल बात विधानसभा में गलत करने की कोशिशें हुई है। आज तक विधानसभा के इतिहास में नही हुआ है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा का अपमान हुआ इसे बड़ा फ्रॉड नही हो सकता। शोर शराबे की वजह से सभा की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा।

Related Articles

NW News